Chandigarh 29 July (Pooja Goyal)
चंडीगढ़, 28 जुलाई, 2017: धारावाहिकों में कॉमेडी के नए फ्लेवर का तड़का लगाते हुए, कलर्स के लाइट हार्टेड सिटकॉम भाग बकूल भाग दर्शकों को ठहाके लगाने के लिए विवश करता रहा है। इस धारावाहिक में बकूल (जय सोनी) की कई दुविधाएं दिखाई गई हैं क्योंकि वह अपनी दो पत्नी जिग्ना (श्रुति रावत) और शीना (हिबा नवाब) के बीच फंसा है। हालांकि उन दोनों का व्यक्तित्व पूरी तरह अलग है। जिग्ना बेहद पारंपरिक है और शीना जीवन के प्रति आधुनिक नजरिया रखती है। यही अंतर प्रायः बकूल को कैच-22 पॉजीशन में फंसा देती है जो हंसाने वाले अनेक पल उपस्थित करती है।
अपने प्रशंसकों के दिल जीतने की उम्मीद और भाग बकूल भाग की आने वाली कहानी के बारे में बात करने के लिए एक्टर्स जय सोनी, हिबा नवाब और श्रुति रावत ने आज चंडीगढ़ का दौरा किया। शहर में उन्हें यहां की समृद्ध संस्कृति का अनुभव करने का अवसर मिला जिसके लिए चंडीगढ़ मशहूर है। उन्हें यहां के मशहूर भोजन का स्वाद चखने का भी मौका मिला। कॉमेडी कन्नोइस्सेअर्स एडिट II प्रोडक्शन्स की पेशकश भाग बकूल भाग का प्रसारण प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार शाम 5:30 बजे कलर्स पर होता है।
जय सोनी उर्फ बकूल ने चंडीगढ़ दौरे के बारे में कहा, “दो पत्नियों के बीच फंसे बकूल का भ्रम और मुश्किलें बड़ी विकट स्थित पैदा करती हैं जो दर्शकों का मनोरंजन करती हैं और उन्हें यह सोचने और अंदाजा लगाते रहने में व्यस्त रखती हैं कि वह हालात से कैसे निपटेगा। इस धारावाहिक ने कॉमिक कलाकार गोविंदा के नक्शेकदम पर चलते हुए मुझे अपने हास्यजनक पक्ष को उभारने का मौका दिया है। चंडीगढ़ आना हम सबके लिए आश्चर्यजनक अनुभव है तथा उम्मीद है कि यहां मुझे  अपनी रील जिंदगी की पत्नियों के साथ  लेजर वैल्ली में एफिल टॉवर की प्रतिकृति देखने का अवसर मिलेगा।”
अपने किरदार के बारे में शीना, हिबा नवाब ने कहा, “मैं खाने की बहुत बड़ी शौकीन हूं और चंडीगढ़ तो खाने के मामले में पूरा स्वर्ग है। उम्मीद है कि मुझे यहां के प्रसिद्ध भोजन का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।
भाग बकूल भाग में मेरा किरदार शीना बहुत मजबूत व्यक्तित्व की मालिक है जो अपने पति बकूल से पागलपन की हद तक प्यार करती है। अपने पति के लिए उसका प्यार उसके पैरालल जीवन में असंदिग्ध बनाता है क्योंकि वह रोजाना बकूल और उसकी मां को प्रभावित करने की कोशिश करती है ताकि आदर्श पत्नी बन सके।”
जिग्ना का किरदार निभा रही श्रुति रावत का कहना है, “जिग्ना बहुत संवेदनशील है और हमेशा बकूल के जीवन में हादसों के दोष को बलटने में सफल रहती है। उसके दोहरे जीवन के बारे में अनजान जिग्ना समर्पित पत्नी बनी रहती है और अपने अनूठे व्यक्तित्व के कारण कॉमेडी का तड़का लगाती है। चंडीगढ़ में आना हमेशा आनंददायक रहा है क्योंकि मैं यहीं पली-बढ़ी हूं तथा यहां 18 साल रही हूं। मैं इस शहर से बहुत प्रेम करती हूं। आज मैं खासतौर से अपने प्रशंसकों से बात करने और उन्हें अपने अनुभव सुनाने के बारे में उत्सुक हूं।”
हाल के सप्ताहों में दर्शकों ने देखा कि शीना और जिग्ना बकूल का दिल जीतने के प्रयास जारी रखती हैं। जिग्ना एक लड़के भूतनाथ के संपर्क में आती है जो उसके साथ अपनी मां के रूप में पोज बनाने और उसके प्राचार्य से मिलने का अनुरोध करता है। उसकी सास कोकिला (पूर्वी व्यास) उसे रूज में भाग लेने के लिए मनाती है और बकूल को भूतनाथ के पिता के पोज में आने के लिए मनाती है। दूसरी तरफ, शीना डरती है कि बकूल उसकी गर्भावस्था के बारे में घोषणा कर देगा। आगामी एपिसोड्स में यह पता चलेगा कि शीना की गर्भावस्था बकूल और शीना को निकट लाने के लिए बनाई गई झूठी योजना है। खतरों के खिलाड़ी की प्रतिभागी निया शर्मा अपनी दोस्त शीना से मिलने आएगी और बकूल को रिझाने के लिए उसे टिप्स देगी। दूसरी तरफ, शीना विज्ञापन में रवि दुबे को कास्ट करेगी। बकूल के बचपन के दोस्त रवि को जल्दी ही पता चलता है कि बकूल की दो पत्नियां हैं। क्या रवि बकूल का राज खोलेगा ?  बकूल इस बार हालात से कैसे बाहर निकलेगा ?
अब बकूल किस तरह की हास्यजनक स्थिति का सामना करेगा ? क्या जिग्ना और शीना एक दूसरे का पता लगा लेंगी?  देखते रहिए भाग बकूल भाग प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार शाम 5:30 बजे कलर्स पर !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here