चंडीगढ़, 22 जुलाई 2017 ( पूजा गोयल )

डांस+ का तीसरा सीजन शुरू हो गया है और पिछले दो सप्ताह में इसे दर्शकों का शानदार प्रतिसाद मिला है। गहन विचा-विमर्श के बाद शीर्ष 12 प्रतिभागियों को चुन लिया गया है और अब सभी एक-दूसरे तथा रेमो के स्क्वैड के साथ मुकाबला कर रहे हैं, ताकि प्रतियोगिता जीतने के लिए खुद को साबित किया जा सके। इस साल, चुनौती काफी कठिन है, क्योंकि शो में ‘रेमो के स्क्वैड‘ की पेशकश की गई है। यह जानेमाने डांसर्स का एक ग्रुप है, जोकि डिजिटल सुपरस्टार्स से कम नहीं हैं।
डांस+ हमेशा से विशुद्ध टैलेंट के विषय में रहा है और यह एक देखने लायक प्रस्तुति है। इसमें कम्फर्ट लेवल टूट चुके हैं, रचनात्मकता की परख हुई है और प्रतियोगियों ने सुपर जज रेमो डि’सूजा के समक्ष अपना हुनर साबित करने के लिए स्वयं को कठिन चुनौतियों से ऊपर उठाया है। इस साल भी, प्रतियोगियों को अपने ‘प्लस‘ फैक्टर के साथ वास्तव में स्वयं को चैलेंज करना होगा, ताकि वे डांस+ सीजन 3 की बढ़ी हुई अपेक्षाओं पर खरा उतर सकें।
इस सीजन में सिर्फ चैलेंज ही नहीं बल्कि ईनाम भी ‘‘एक लेवल अप‘‘ होगा। डांस+ 3 के विजेता को रेमो डि’सूजा की अगली फिल्म एबीसीडी3 में आने का मौका मिलेगा।
इस सीजन की थीम के विषय में सुपर जज रेमो डि’सूजा ने कहा, ‘‘डांस+ हमेशा से डांस के विषय में रहा है और इस सीजन के साथ हमने इसका लेवल इस तरह बढ़ाया है कि सिर्फ सबसे श्रेष्ठ प्रतियोगी ही अपनी जगह बना पायेगा। शक्ति, पुनीत और धर्मेश प्रतियोगियों को प्रशिक्षित करेंगे और उन्हें विश्वस्तरीय परफॉर्मर्स बनायेंगे। इस साल की चुनौती ‘एक लेवल अप‘ जायेगी और यह सभी पहलुओं में देखने को मिलेगी। फिर चाहे कॉन्सेप्ट या कठिन चुनाव प्रक्रिया हो, या फिर परफॉर्मेंसेस और अंतिम पुरस्कार।
कैप्टन पुनीत जे पाठक ने अपने शो के विषय में बात करने के लिए अपने प्रतिभागी बीर राधा शेरपा के साथ हाल में चंडीगढ़ का दौरा किया। बीर ने पुनीत के अन्य प्रतिभागियों जैसे चो, हाउस ऑफ सूरज और एवीपी क्रू के साथ हर गुजरते एपिसोड के साथ खुद को बेहतर ढंग से प्रस्तुत किया है और जजेस एवं दर्शकों के सामने अपनी प्रतिभा को साबित किया है।
पुनीत जे पाठक ने कहा, ‘‘डांस+ सीजन 3 वाकई में टैलेंट के साथ ‘‘एक लेवल अप‘‘ है और मुझे भरोसा है कि दर्शकों ने पिछले दो हफ्तों में डांसिंग के मानदंड देख लिये होंगे। हम मेंटर्स के रूप में वाकई में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि हम अपने डांसर्स को निखारने के लिए उन्हें प्रशिक्षण देने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मैं बहुत आभारी हूं कि मेरी टीम में इतने अद्भुत एवं तरह-तरह के डांसर्स हैं। हर गुजरते एपिसाडे के साथ, मैं अपनी खुद की सीमाओं को तोड़ने और कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा हूं।‘‘
देखें डांस+सीजन 3, शनिवार-रविवार, रात 8 बजे, केवल स्टार प्लस पर!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here