15 जुलाई,2017, चंडीगढ़-

भारत में मिस इंडिया बनना कौन लड़की नहीं चाहती? लेकिन मेरी ख्वाहिश कुछ और थी। इसी चाहत में मैंने बॉलीवुड मिस इंडिया-2107 में हिस्सा लिया। पहली बार मैंने किसी पैजेंट में हिस्सा लिया, और पहली ही बार में मुझे बॉलीवुड मिस इडिया-2017 का टाइटल मिल गया। सवीना बिरला कुछ इन्हीं शब्दों में अपने टाइटल बॉलीवुड मिस इंडिया-2017 पर बात करती हैं। चंडीगढ़ की सवीना ने दिल्ली में आयोजित बॉलीवुड मिस इंडिया-2017 का खिताब जीतकर पूरे शहर का नाम रोशन किया है। दिल्ली में आयोजित इस पैजेंट में बॉलीवुड के नामी कलाकार अरबाज खान, सना खान, महिमा चौधरी, रजनीश दुग्गल,क्लोडिया सिसेला,देबीना बैनर्जी, सिमरन कौर और यश अहलावत शामिल हुए। शुक्रवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में सावीया ने अपनी जीत की खुशी साझा की। उन्होंने कहा कि मैंने कभी पहले किसी पैजेंट में हिस्सा नहीं लिया, क्योंकि पैजेंट में अकसर आपकी हाइट और फिगर पर गौर किया जाता है। ये पहला ऐसा पैजेंट था जिसमें आपकी शारिरिक खूबसूरती नहीं बल्कि आपकी प्रतिभा को देखा जाता है। ऐसे में मुझे ये पैजेंट काफी खास लगा। कुछ महीने पहले मैंने इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई किया। मुझे पैजेंट के लिए चुन लिया गया। दिल्ली में चार दिन हमें इस पैजेंट शो के लिए ग्रूम किया गया। जिसमें भारती कपूर ने हमें विश्वास से रैंप पर चलने, स्टाइलिंग और मेडिटेशन से जुड़ी वर्कशॉप दी। ये वर्कशॉप मेरे लिए सबसे खास थी। आप के अंदर बहुत कमियां हो सकती है, लेकिन मैंने मेडिटेशन के द्वारा सभी कमजोरियों से ध्यान हटाते हुए अपनी खूबियों पर ध्यान दिया। यहां तक की जब मैं रैंप पर चल रही थी तो मुझे इस बात की भी कोई नर्वसनेस नहीं थी कि मेरे आगे बॉलीवुड के नामी कलाकार हैं। मैंने पूरे कॉन्फिडेंस से रैंप पर वॉक की।पैजेंट में कुल 28 लड़कियों ने हिस्सा लिया था। मुझे इन सबमें से मिस इंडिया चुना इससे मुझे खूद में काफी सकारात्मक पहलू दिखे। अब मैं आगे के सफर के लिए तैयार हूं।

इस अवसर पर इस प्रतियोगिता में टाप फाईव पर रहने वाली दीपिका भी उपस्थित थीं। उन्होंने कहा कि बालीवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया 2017 का आयोजन स्टूडियो 9 फिल्मस द्वारा किया गया था। अदाकार और फिल्म फाईनांसर यश अहलावत ने बताया कि हम दोबारा इस प्रतियोगिता का आयोजन मार्च 2018 में भी करेंगे।

सिर्फ एक्टिंग में ही आगे बढ़ना चाहती हूं  पैजेंट जीतने से मैं अपने सपनों के एक कमद करीब आ चुकी हूं। मुझे शुरू से ही एक्टर बनना था। ऐसे में मैं इस टाइटल के बाद अपने आगे के सफर के बारे में प्लान कर रही हूं। मैं जल्द ही एक्टिंग क्लासेस जॉइन करूंगी। जिससे मैं अपनी एक्टिंग की स्किल्स को बेहतर बना सकूं। मेरी रोल मॉडल सुष्मिता सेन हैं, जो न केवल एक अच्छी मॉडल और एक्ट्रेस हैं बल्कि एक अच्छी इंसान भी। भविष्य में मैं उन्हीं की तरह आगे बढ़ना चाहुंगी।

माता पिता ने दिया है पूरा साथ

मुझे अपने माता पिता से अच्छा साथ मिला है। उन्होंने कभी मुझे मेरे पसंदीदा काम करने से नहीं रोका। मुझे पढ़ाई से लेकर करियर के हर क्षेत्र में जाने के लिए आजादी के साथ प्रेरित भी किया है। उन्हीं के कारण आज मैं इस मुकाम तक पहुंच पाई हूं। आगे मैं एक्टिंग के क्षेत्र में बढ़कर अपने माता पिता और इस खूबसूरत शहर का नाम रोशन करना चाहती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here