चंडीगढ़, 24 मई (Pooja Goyal):

यू.ए.ई के उप-राष्ट्रपति कम प्रधानमंत्री तथा दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतौम ने ऐलान किया है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के निवेशकों तथा उच्च योगयता प्राप्त नौजवानों को यू.ए.ई प्रति आकॢषत करने के लिए फैसला लिया गया है कि देश 10 साल का स्थाई वीजा देगा।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डब्लयू.डब्लयू.आई.सी.एस. के प्रवक्ता ने बताया कि शेख मकतौम ने यह ऐलान गत रविवार यू.ए.ई. की हुई कैबिनेट मीटिंग दौरान किया है।

उन्होंने बताया कि इस नए वीजा सिस्टम द्वारा यूएई को उम्मीद है कि बाहरी निवेशकों की बदौलत वह अपनी आॢथकता सुधार लेगा तथा खुद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा वाली स्थिति में ले आएगा। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि उक्त देश के आह्वान को इस साल के अंत तक पूरी सफलता हासिल हो जाएगी, जिससे इस देश को साइंस, मैडीकल खोज तथा तकनीकी मुहारत वाले माहिर हासिल हो जाएंगे।

उन्होंने बताया कि विद्याॢथयों को पांच साल के लिए रिहायशी वीजा मुहैया करवाया जाएगा, जबकि 10 साल का वीजा कुछ खास विद्याॢथयों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि कैबिनेट ने विद्याॢथयों के अभिभावकों के लिए वीजे में भी काफी नरमी का प्रयोग करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि वीजा के इच्छुक निवेशकों तथा विद्याॢथयों की सुविधा के लिए डब्लयू.डब्लयू.आई.सी.एस द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here