चंडीगढ़:( Pooja Goyal ):

मनीमाजरा हाउसिंग बोर्ड लाइट पॉइंट के नजदीक ग्राउंड में लगी एशियाड  जैमिनी सर्कस” आज से शुरू हो गयी है। सर्कस का शुभारंभ कामनवेल्थ गेम्स-2015 की रजत पदक विजेता अंजुम मौदगिल और हरियाणा स्काउट्स एन्ड गाइड्स के कमिशनर नरेश कादियान ने किया। जैमिनी सर्कस 05 मई से लेकर 10 जून तक चलेगी।  पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद होंगे ।

सर्कस की शुरुआत सर्कस के कलाकारों की मार्च पास्ट के साथ हुई। इसके बाद कलाकारों ने विभिन्न प्रसूतीतियों से दर्शकों को तालियां बजाने में मजबूर कर दिया बल्कि कई परफॉरमेंस पर तो दर्शकदीर्घा में मौजूद लोगों ने उनकी हौंसला आफजाई भी की। इथोपिया से आये विदेशी कलाकारों ने संगीत की तेज धुनों पर अपनी जिमनास्टिक डांस प्रस्तुति से तो सभी को रोमांचित ही कर दिया। कलाकारों की  टेबल स्केटिंग और हवाई झूला की प्रस्तुति ने भी खूब तालियां बटोरी। परफॉरमेंस के बीच बीच मे सर्कस के 2 जोकर कलाकारों ने भी अपनी गुदगुदाने वाली पेशकश से लोगों को खूब हंसाया।

सर्कस के मैनेजर अलंकेश्वर भास्कर और सुनील गोयल उर्फ़ बिल्ला ने बताया कि चंडीगढ़ व इसके आस पास के एरियाज के लोगों में सर्कस के प्रति क्रेज हमेशा ही बना रहा है। शहर से हमें हमेशा ही अच्छा रिस्पांस मिला है । लोगों को सर्कस में हर बार हम कुछ नया देते आये है, और इसी कड़ी में इस बार भी कुछ अलग दिया जा रहा है। जिसे लोग शत प्रतिशत पसंद किया जाएगा। इस बार इथोपिया के कलाकार तेज संगीत की धुनों पर जिमनास्टिक डांस शैली से लोगों में रोमांच तो भरेंगे ही बल्कि कलाकारों की हौंसला आफजाई के लिए तालियाँ मारने को मजबूर हो जायेंगे। इसी तरह बंगाल से विशेष तौर पर बुलाये गए साइकिल चालक भीअपनी हैरत अंगेज प्रस्तुति से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे । सुनील गोयल ने बताया कि इनके अलावा हवाई झूला, टेबल स्केटिंग और कलाकारों का मार्च पास्ट तो दर्शनीय होता ही है साथ ही सर्कस केअन्य कलाकारों द्वारा भी अपनी अपनी नृत्य व् कला कौशल को पेश किया जायेगा। दर्शको को हंसा हंसा कर लोटपोट कर देने के लिए किसी भी सर्कस कि जान कहे जाने वाले जोकर भी बीच बीच मेंअपनी अदाकारी से लोगों विशेषकर बच्चों को हंसाएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here