चंडीगढ़ 3 April (Pooja Goyal):
इसमें कोई शक नहीं कि पंजाबी सिनेमा अब नए नए एक्सपेरिमेंट करने लगा है, गत दो तीन वर्षों में पंजाबी सिनेमा को अलग अलग विषयों पर बनीं कई बड़ी हिट्स फिल्मस मिली हैं। ऐसे ही एक नए विषय और लीक से हटकर फिल्म की तैयारी कर रही है पारुल कटियाल फिल्मस और रेड केटस्ल मोशंस पिक्चर्स। आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में अपनी नई फिल्म -वड्डा कलाकार- की अनाउंसमेंट के अवसर पर डायरेक्टर कुलदीप कौशिक लेखक दीदार गिल भी उपस्थित थे। काबिलेजिक्र है कि इस फिल्म के माध्यम से पंजाब के मशहूर गायक व अभिनेता अल्फाज पंजाबी सिनेमा में जोरदार वापसी करेंगे तथा -डायमंड- गीत फेम व लंदन की रहने वाली रूपी भी अपना फिल्मी सफर शुरू करेंगी।
इस अवसर पर बालीवुड के फेमस एड मेकर व अनुराग बासू के साथ काम करने के अनुभव रखने वाले फिल्म के डायरेक्टर कुलदीप कौशिक ने बताया कि, 90 के दश्क पर केंद्रित होगी, इसमें वह समय याद दिलाया जाएगा जिस समय वीसीआर का दौर चर्म पर था। उस समय कहानी का मुख्य पात्र (अल्फाज) फिल्म जगत से प्रभावित होकर हीरो बनने की इच्छा रखता है, जिसे इस दौरान फिल्मी झूठ, फरेब का सामना करना पड़ता है। जिसकी कहानी काफी दिलचस्प घटनाक्रमों से गुजरती है। इस दौरान फिल्म में आने वाले सीन श्रोताओं को पुराने पंजाब व आपसी मेलजोल से भी अवगत करवाएंगे।
पंजाबी सिनेमा के लिए -नॉटी जट्ट- जैसी बेहतरीन फिल्म दे चुके निर्माता सतीश कटियाल अपनी इस नई फिल्म के विषेश पहलुओं बारे आगे बताते हैं कि यह फिल्म रोमांटिक, कमेडी और पारिवारिक मेलजोल पर आधारित है। जिसका नया क्रिएटिव फिलमांकन दर्शकों को नए पंजाबी सिनेमा का अहसास कराएगा। आज के मार्डन युवाओं को पुरातन पंजाब से अवगत करवाने और उस समय के रहन सहन, आपसी मेल जोल व पारिवारिक रिश्तों की अहमियत ब्यान कर श्रोताओं को अपनी सभ्यता से जोडऩे का ही प्रयास होगी यह फिल्म। इस अवसर पर फिल्म की पूरी टीम, रूपी गिल, जस्सी सिंह, अल्फाज, योगराज सिंह, बी एन शर्मा, प्रिंस ए जे, राजन भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर योगरान सिंह ने कहा कि अब पंजाबी सिनेमा का कद भी काफी बड़ा हो गया है, समय के अनुसार और श्रोताओं को ध्यान में रखते हुए पंजाबी फिल्मों में भी काफी कुछ अलग होने लगा है और हमारी यह फिल्म भी कुछ नया पेश करेगी। बीएन शर्मा ने कहा कि अब तक तो मैं लोगों को हंसाता था परंतु इस फिल्म में मेरी भूमिका बेहद अलग है। रूपी गिल ने कहा कि मुझे इतने बड़े कलाकारों के साथ काम करने का अवसर मिलना ही मेरे लिए सौभाग्य की बात है, मुझे खुशी है कि मैं अपनी पहली फिल्म में ही पंजाबी सिनेमा के इतने बड़े दिग्गजों के साथ काम कर रही हंू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here