पूजा गोयल

डांस मेरी ज़िंदगी है, इसी ने मुझे बनाया है और इतना कुछ दिया है. इसलिए मै पूरी उम्र इस टैलेंट का शुक्राना करता रहूंगा. यह कहना है डांस गुरु और अब कप्तान एक्टर कम डांसर धर्मेश का. जो शुक्रवार को शहर में डांस प्लस 3 की प्रमोशन के लिए पहुंचे.

भारत के सबसे बेहतरीन डांसिंग टैलेंट के लिए सबसे बड़ा मंच डांस$ सीजन 3 के साथ फिर वापसी कर रहा है। डांस$ के पहले और दूसरे सीजन ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था। इस शो ने हमेशा विशुद्ध, गैर-मिलावटी और अनूठे डांस परफॉर्मेंसेस दिये हैं। सीजन 3 में यह एक मुकाम आगे जाकर ‘‘एक लेवल अप‘‘ का वादा करता है।
इस साल प्रतिभागी अब तक की सबसे कठिन चुनौती – रेमो के स्क्वैड का सामना करेंगे जिसमें दुनिया भर में बेहद सम्मानित एवं विख्यात पांच डांसिंग दिग्गज शामिल हैं। प्रतिभागियों को स्वयं को आगे बढ़ाना होगा और अपनी सीमाओं को चुनौती देनी होगी ताकि वे सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डांसर्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर पायें। दूसरे शब्दों में कहें तो इन सभी प्रतिभागियों को ‘‘एक लेवल अप‘‘ जाना होगा।
इस शो के परिणाम दर्शकों के लिए वाकई में एक देखनेलायक प्रस्तुति होंगे। उन्हें भारतीय टेलीविजन पर अब तक के सबसे बेहतरीन डांस परफॉर्मेंसेस देखने को मिलेंगे।
इस सीजन में सिर्फ चैलेंज ही नहीं बल्कि ईनाम भी ‘‘एक लेवल अप‘‘ होगा। डांस$ 3 के विजेता को रेमो डि’सूजा की अगली फिल्म में आने का मौका मिलेगा।
डांस$3 पुराने सीजनों की लोकप्रिय टीम को वापस लेकर आया है। इसमें टीम कैप्टन्स शक्ति मोहन, धर्मेश येलंडे और पुनीत पाठक और मशहूर कोरियोग्राफर एवं सुपर जज रेमो डि’सूजा शामिल हैं। राघव जुयाल इस सीजन को होस्ट करेंगे और दर्शकों एवं प्रतिभागियों को अपनी हाजिरजवाबी एवं हास्य से बांधकर रखेंगे।
इस सीजन की थीम के विषय में सुपर जज रेमो डि’सूजा ने कहा, ‘‘डांस$ उन प्रतिभागियों के लिए एक सुनहरा मंच है जो डांस करने के लिए पैदा हुये हैं। इस सीजन में हम इस शो को और बेहतर बना रहे हैं। कैप्टेन शक्ति, पुनीत और धर्मेश प्रतिभागियों को प्रशिक्षित करेंगे और उन्हें विश्वस्तरीय परफॉर्मर्स बनायेंगे। इस साल की चुनौती ‘एक लेवल अप‘ जायेगी और यह सभी पहलुओं में देखने को मिलेगी। फिर चाहे कॉन्सेप्ट या चुनाव प्रक्रिया हो, या फिर परफॉर्मेंसेस और अंतिम पुरस्कार।
उत्कृष्ट कोरियोग्राफर और डांसर धर्मेश येलांडे जो रेमो की एबीसीडी 1 और 2 का हिस्सा रहे चुके हैं, ने कहा, ‘‘‘‘डांस$ सीजन3 एक लेवल आगे जाने के लिए तैयार है। हमारी टीमों में हम जिन टैलेंट को मेंटर करते हैं, उन्हें इस सीजन में रेमो सर के स्क्वैड द्वारा चुनौती दी जायेगी- जोकि पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित डांसर्स हैं। इसलिए मेंटर्स के तौर पर, हमें अपने गेम में सुधार करना होगा। हमने जो कुछ भी सीखा, उससे सवाल करने होंगे और कुछ अलग हटकर सोचना होगा। प्रतियोगिता आसान नहीं होगी लेकिन इसे देखना वाकई में आनंददायक होगा। इस बार की थीम ‘एक लेवल अप‘ के साथ, इस साल मुझे भरोसा है कि सिर्फ परफॉर्मेंसेस ही नहीं बल्कि समूचा शो ही एक मुकाम ऊपर जायेगा और आने वाले सालों के लिए नये मानदंड स्थापित करेगा।‘‘
डांस सीजन 3 का प्रसारण 1 जुलाई से, शनिवार-रविवार, रात 8 बजे शुरू हो रहा है केवल स्टार प्लस पर!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here