Pooja Goyal

चंडीगढ़, 7 जुलाई, 2019:

फिल्म ‘अरदास करां ‘  के भव्य म्यूजिक लांच के लिए पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के सभी प्रसिद्ध नाम एक साथ आ गये। लांच पार्टी का आयोजन सागा म्यूजिक एवं हम्बल मोशन पिक्चर्स ने मिलकर किया। उल्लेखनीय है कि ‘अरदास करां ‘  फिल्म 19 जुलाई 2019 को रुपहले पर्दे पर आएगी। दुनिया भर में इसकी रिलीज की व्यवस्था ओमजी स्टार स्टूडियो द्वारा की गयी है और दुनिया भर में डिजिटल व सैटेलाइट वितरण का काम यूनिसिस इन्फोसोल्यूशंस और सागा म्यूजिक ने मिलकर किया है। ‘अरदास करांÓ हम्बल मोशन पिक्चर्स की प्रस्तुति है, जिसे गिप्पी ग्रेवाल ने लिखा, निर्देशित और निर्मित किया है, जबकि रवनीत कौर ग्रेवाल इसकी सह-निर्माता हंै।

‘अरदास करां ‘  मेरा एक ड्रीम प्रोजेक्ट है। मैंने ‘अरदास करां ‘  से पहले ‘अरदास ‘  का निर्देशन किया था और लोगों ने वास्तव में फिल्म को बहुत प्यार दिया था। मुझे यकीन है कि ‘अरदास करांÓ को भी दर्शकों द्वारा सराहा जाएगा। ऐसे प्रोजेक्ट के जरिये हम लोगों को अच्छी क्वालिटी की पंजाबी फिल्में देनाचाहते हैं, जो ऐसे विषयों पर आधारित हैं, जिनका लोगों से सीधा वास्ता है, ‘  गिप्पी ग्रेवाल ने कहा।

ट्राइसिटी में पहली बार कोई म्यूजिक लांंच कार्यक्रम बिल्कुल अकेडमी अवार्ड्स के स्टायल में आयोजित किया गया था। लोगों ने अपनी पसंदीदा और मशहूर हस्तियों को रेड कार्पेट पर चलते हुए देखा, जहां मुख्य समारोह स्थल तक पहुंचने से पहले मीडिया ने उनसे बात की, उनकी तस्वीरें लीं और वीडियो तैयार किये। यह कुछ ठीक वैसा ही था, जैसे कि ऑस्कर अवार्ड्स जैसे कार्यक्रमों में होता है।

म्यूजिक लांच ईवेंट में फिल्म की स्टार कास्ट मौजूद थी, जिसमें गिप्पी ग्रेवाल, गुरप्रीत घुग्गी, सपना पब्बी, जपजी खैरा, योगराज सिंह, सरदार सोही, मलकीत रौनी, गुरप्रीत भंगू और सीमा कौशल आदि की उपस्थिति रही। इतना ही नहीं, प्रतिभाशाली और लोकप्रिय बॉलीवुड गायिका सुनिधि चौहान ने भी अपनी मौजूदगी से इस अवसर की शोभा बढ़ा दी। दर्शकों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा, जब सुनिधि चौहान ने ईवेंट के दौरान ही फिल्म का एक गीत – सतगुरु प्यारे गाना शुरू कर दिया।

म्यूजिक लांच ईवेंट के दौरान जानकारी दी गयी कि फिल्म के लिए संगीत जतिंदर शाह ने दिया है और गीत हैप्पी रायकोटी एवं रिकी खान ने लिखे हैं। गिप्पी ग्रेवाल, शैरी मान, रंजीत बावा, सुनिधि चौहान, नछत्तर गिल और देवेंद्रपाल सिंह जैसे प्रसिद्ध गायकों ने इस फिल्म के विभिन्न गीतों के लिए अपनी आवाज दी है। फिल्म का संगीत सागा म्यूजिक द्वारा जारी किया गया है। यूनिसिस इन्फोसॉल्युशंस एंड सागा म्यूजिक के संचालक श्री सुमीत सिंह ने कहा, ‘हमारी कोशिश दुनिया को सार्थक पंजाबी सिनेमा की पेशकश करने की है। हम पंजाब का नाम अच्छे कंटेंट के साथ जोडऩा चाहते हैं। ‘

कार्यक्रम में मौजूद लोग तब दंग रह गये जब गानों को पहली बार पेश किया गया, साथ ही चैप्टर-2 नामक ट्रेलर दिखाया गया। फिल्म में आश्चर्यचकित करने वाले तत्वों के बारे में खुलासा करते हुए बताया गया कि इसमें गिप्पी ग्रेवाल ने एक गीत खुद गाया है, और शेरी मान का भी एक गाना इसमें है। फिल्म के चैप्टर-2 का ऑफिशियल वीडियो दिखाया गया। गिप्पी ग्रेवाल और शैरी मान के गानों के बीच एक सांस रोक देने वाला भंगड़ा भी डाला गया।

फिल्म के डायलॉग राणा रणबीर ने लिखे हैं, जिन्होंने गिप्पी ग्रेवाल के साथ मिलकर फिल्म की कहानी और पटकथा भी काम किया है। गिप्पी ने अरदास के बाद, अब इस फिल्म के लिए निर्देशन की जिम्मेदारी संभाली है।

यहां यह बताना उचित होगा कि पिछले साल, जनवरी 2018 में, सागा म्यूजिक़ ने सागा नाइट्स नाम से एक फिल्मी सितारों से भरा कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें फिल्म बिरादरी को आमंत्रित किया गया था। इस साल फिर से, परंपरा को जीवित रखते हुए, सागा म्यूजिक और हम्बल मोशन पिक्चर्स ने मिलकर ‘अरदास करांÓ का संगीत बड़ी ही धूमधाम के साथ लांच किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here