चंडीगढ़, 17 मई ( Pooja Goyal):

इस सप्ताह पंजाब सहित देश विदेश के सिनेमाओं का श्रृंगार बनने जा रही पंजाबी फिल्म हरजीता वर्ष 2016 में हुए विश्व हाकी कप की यादों को ताजा करवाते हुए खिलाडिय़ों की जिंदगी के अहम पहलूओं का खुलासा करेगी। यह विचार प्रसिद्ध पंजाबी गायक तथा अदाकार एमी विर्क तथा भारतीय हाकी टीम के कप्तान हरजीत ङ्क्षसह तुली ने आज यहां किया। वह पंजाबी फिल्म हरजीता की प्रमोशन के लिए आज यहां फिल्म की समूची टीम सहित मौजूद थे।

सिजलिन प्रोडक्शन तथा मलिका प्रोडक्शन के बैनर तले ओमजी ग्रुप विलेजर फिल्म स्टूडियो के सहयोग सेबनाई जा रही इस फिल्म के निर्माता निक बहल, मुनीष साहनी, भूषण कुमार चोपड़ा, वरिन्द्र कुमार तथा भगवंत विर्क हैं। रूपिन्द्र बराड़ तथा सरबजीत बराड़ इस फिल्म के सह-निर्माता हैं, जबकि इसके निर्देशक विजय अरोड़ा हैं। फिल्म की कहानी, स्क्रीन प्लेय तथा डायलग जगदीप संधू तथा मुनीष साहनी ने लिखे हैं।

एमी विर्क ने बताया कि बेशक हमने खिलाडिय़ों की सफलता की अनेकों कहानियां देखी सुनी हैं, जिन्होंने बड़ी प्राप्तियां हासिल की हैं, पर यह कहानी उस महान खिलाड़ी हरजीत सिंह तुली की है, जिसने विश्व हाकी कप 2016 दौरान सफलता का परचम लहराया है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म नौजवान वर्ग के लिए नई शोध तथा शिक्षा देने वाली फिल्म साबित होगी। उन्होंने कहा कि पंजाबी फिल्म जगत के तजुर्बे ने यह बात साबित की है कि नए विषय वाली फिल्म को दर्शक खुलकर प्यार देते हैं।

उन्होंने बताया कि फिल्म में उनके अलावा सावन रूपोवाली, समीप सिंह, पंकज त्रिपाठी, राज झिंजर, गुरप्रीत कौर भंगू, प्रकाश गडू, सुखी चहल तथा जरनैल ङ्क्षसह ने भूमिका निभाई है। एमी विर्क ने कहा कि उन्होंने हरजीता की भूमिका निभाने के लिए खुद हरजीत सिंह तुली जैसा दिखाने के लिए बहुत मेहनत की है। इसके अलावा हाकी का बढिय़ा खिलाड़ी दिखने के लिए खिलाडिय़ों तथा खेल के मैदान से भी बहुत कुछ सीखा है।

मुनीष साहनी सहित अन्य प्रोड्यूसरों ने कहा कि उनको इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बेहद खुशी है तथा उम्मीद है करते हैं कि फिल्म सफलता के नए मुकाम हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म हरजीत सिंह तुली की जिंदगी के अहम पहलू दर्शकों के सामने लेकर आएगी। फिल्म का संगीत प्रसिद्ध संगीत निर्देशक गुरमीत ङ्क्षसह ने तैयार किया है, जबकि इसके गीत कप्तान, हरमनजीत तथा मनिन्दर कैले ने लिखे है। फिल्म में चार गीत हैं, जिनको आवाज एमी विर्क, मंनत नूर, दलेर मेंहदी तथा प्रभ गिल ने दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here